Breaking News

UP: आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, योगी सरकार ने 4-4 लाख के मुआवजे का किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को अकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 13 लोगों की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के 6 जिलों के लोग बिजली की चपेट में आए हैं। बिजली गिरने की घटनाओं में गाजीपुर में चार, कौशांबी में तीन, चित्रकूट और कुशीनगर में दो-दो, चंदौली और जौनपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार के लिए चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि, आकाशीय बिजली से प्रभावित हुए प्रत्येक परिवार को 4-4 लाख रुपये की सहायता दी जाए और सरकारी योजनाओं के जरिए उनकी हर संभव मदद की जाए। 

आज यूपी के पूर्वी इलाकों में बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग ने मंगलवार को बताया, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ बिजली चमकने और बादल गरजने की भी घटनाएं हुईं। बुधवार को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में बारिश नहीं होने और पूर्वी इलाकों में बारिश होने का अनुमान भी जाहिर किया है।

आकाशीय बिजली की चपेट में आए तीन बच्चे
इससे पहले रविवार को उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के चिलिमल गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन बच्चों की मौत हो गई थी। यह घटना रविवार शाम को हुई थी जब बच्चे अपनी बकरियों को चराने के लिए ले गए थे। घर लौटते वक्त बिजली की चपेट में आ गए।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Uttar Pradesh lightning strikes at least 13 people died CM Yogi orders compensation
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/32A29tH

No comments